Bajaj Pulsar N150 ready for launch| बजाज पल्सर N150 लॉन्च के लिए तैयार
पल्सर एन160 बजाज के लिए सफल रही है, जिसे ग्राहकों से अच्छी स्वीकृति मिली है और साथ ही 2022 में हमारी अपनी बाइक ऑफ द ईयर पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीते हैं। हालांकि, इसके छोटे भाई, पी150 को एक कठिन शुरुआत मिली है और ऐसा प्रतीत होता है कि बजाज 150 प्लेटफॉर्म को खरीदारों के लिए अधिक आकर्षक बनाने के लिए एक नई मोटरसाइकिल लेकर आया है।
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पल्सर N160 से अधिक आक्रामक-
नाम के अनुसार, बाइक को अब पल्सर N160 से अधिक आक्रामक बॉडीवर्क मिलता है। इसमें अधिक कोणीय और स्पोर्टी प्रोजेक्टर हेडलैंप, बड़ा टैंक एक्सटेंशन और N160 का टेल सेक्शन शामिल है।
नई पल्सर N150 बाइक में सिंगल-पीस सीट
दिलचस्प बात यह है कि डीलरशिप पर देखी गई दोनों नई पल्सर N150 बाइक में सिंगल-पीस सीट और सिंगल-डिस्क पल्सर P150 से अधिक पारंपरिक ग्रैब हैंडल था। यह देखना बाकी है कि यह बाइक एक या दो वेरिएंट में उपलब्ध होगी या नहीं, हालांकि, एक दूसरा-डुअल डिस्क वेरिएंट भी पेश किए जाने की संभावना है। उम्मीद है कि बाइक दोनों वेरिएंट में सिंगल-चैनल एबीएस के साथ आएगी।
N150 संभवतः P150 के समान इंजन का उपयोग
पावरट्रेन के संदर्भ में, N150 संभवतः P150 के समान इंजन का उपयोग करेगा। लेकिन एक अच्छे इंजन की अपेक्षा करें जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 14.5hp और 13.5Nm का उत्पादन करता हो।
सेमी-डिजिटल यूनिट
इंस्ट्रूमेंट कंसोल सभी नए जमाने के पल्सर में देखी जाने वाली सेमी-डिजिटल यूनिट जैसा ही दिखता है। रंगों के संदर्भ में, N150 को लाल और सफेद योजनाओं में देखा गया था और यह देखना बाकी है कि क्या बजाज कोई अन्य रंग पेश करेगा क्योंकि P150 में पांच रंग उपलब्ध हैं।
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पल्सर N160 की कीमत
बजाज पल्सर P150 वर्तमान में 1.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जबकि पल्सर N160 1.3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। उम्मीद है कि नई बजाज पल्सर N150 की कीमत P150 से लगभग 5,000-7,000 रुपये अधिक होगी, लेकिन जब यह जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगी तो बड़ी N160 से अच्छी दूरी बनाए रखें।
हम चाहते हैं हमें पसंद नहीं है
जोशीला प्रदर्शन उच्च गति पर कंपन
फ़ीचर लोड किया गया तंग सवारी स्थिति
लगभग 2000 के दशक की शुरुआत में। जैसा कि हम जानते हैं कि दुनिया आज से बिल्कुल अलग थी और यही बात भारतीय मोटरसाइकिल उद्योग के बारे में भी कही जा सकती है। उस समय, आपका बच्चा वास्तव में एक सामान्य कॉलेज जाने वाला बच्चा था, जिसे मोटरसाइकिलों से गहरा प्यार था, जो “उत्साही” को आकर्षित करता था। विकल्प कम थे, जेबें उथली थीं और टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 जैसी बाइकें हमारी तरह की जरूरतों को पूरा करती थीं।
यह कहना कि मैंने एक मित्र की चमकीले नारंगी टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 फाई (हाँ, उस समय ईंधन इंजेक्शन एक बड़ी बात थी) पर सवार होकर बहुत अच्छा समय बिताया, यह कम ही होगा। जिससे संभवतः यह भी स्पष्ट होना चाहिए कि मैं हाल ही में और व्यापक रूप से अद्यतन Apache RTR 160 2V की सवारी करने के लिए क्यों उत्सुक था। क्या यह अभी भी युवा या मेरे मामले में, मध्यम आयु वर्ग के उत्साही लोगों के साथ तालमेल बिठाने में कामयाब है?
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