Indian Team New Jersey Lanuch|वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत की जर्सी का आधिकारिक तौर पर एडिडास द्वारा अनावरण किया गया

1 min read

Indian Team New Jersey Lanuch|वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत की जर्सी का आधिकारिक तौर पर एडिडास द्वारा अनावरण किया गया

 

एडिडास ने मौजूदा वनडे किट में थोड़ा बदलाव के साथ आगामी विश्व कप के लिए भारत की जर्सी का अनावरण किया है। एडिडास इस साल की शुरुआत में भारत का किट प्रायोजक बन गया।

यहाँ भी पढ़े :-

India Plans Graded Customs Duties |भारत घरेलू विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए दूरसंचार घटकों पर श्रेणीबद्ध सीमा शुल्क की योजना बना रहा है

संक्षेप में:-

  • विश्व कप के लिए भारत की वनडे जर्सी में बदलाव किया गया है
  • प्रोमो वीडियो में कोहली, रोहित और हार्दिक जैसे भारतीय सितारों ने अभिनय किया
  • भारत अगले तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा

 

एडिडास ने बुधवार, 20 सितंबर को उस किट का अनावरण किया जिसे भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने होने वाले विश्व कप के दौरान पहनेगी।

indian team
indian team

23 मई, 2023 को बीसीसीआई द्वारा खेल परिधान दिग्गजों के साथ बहु-वर्षीय साझेदारी की घोषणा के बाद से भारत एडिडास किट पहन रहा है, जो भारतीय क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत है। यह साझेदारी पिछले किट प्रायोजक, एमपीएल द्वारा अपना अनुबंध समाप्त करने का निर्णय लेने के बाद आई, जो 2023 में समाप्त होने वाला था। एडिडास से पहले, किट प्रायोजन को एमपीएल से एक कपड़े के ब्रांड किलर जीन्स ने ले लिया था।

 

एडिडास और बीसीसीआई के बीच यह डील क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी डील में से एक है। हालांकि बीसीसीआई ने समझौते के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया, लेकिन विकास के करीबी सूत्रों ने खुलासा किया कि पांच साल का सौदा 250 करोड़ रुपये से अधिक का था। एडिडास को मार्च 2028 तक भारत द्वारा खेले जाने वाले प्रत्येक मैच के लिए ₹65 लाख का भुगतान करने की उम्मीद है।

 

 

विश्व कप की जर्सी उसी थीम पर आधारित है जिस थीम पर इस समय भारत द्वारा इस्तेमाल की जा रही वनडे किट है और इसमें कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। कंधे पर मौजूद सफेद धारियों को भारतीय ध्वज के तिरंगे से बदल दिया गया है।

टीम के लोगो पर तीन के बजाय दो सितारे होंगे, जो 1983 और 2011 में भारत की विश्व कप जीत को दर्शाते हैं।

एडिडास पर स्विच करने के बाद से भारत ने वेस्टइंडीज में श्रृंखला जीत के साथ एकदिवसीय प्रारूप में सफलता हासिल की है। इसके बाद पिछले सप्ताहांत उनकी 8वीं एशिया कप जीत हुई जब उन्होंने फाइनल में श्रीलंका को पूरी तरह से एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया।

भारत का अगला कार्य ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला होगी, जो 20 सितंबर से शुरू होगी।

Ashu http://infonews.in

Introducing Ashu Market trend analyzer, the powerhouse behind our InfoNews blog. With a passion for staying informed and a sharp eye for trends, He is your top choice for interesting and well-researched content.
Passionate about staying informed and with a keen eye for market trends, they stand out as your prime source for engaging and well-researched content.
#InfoNewsBlogger #MarketTrendAnalysis #WellResearchedContent

You May Also Like

More From Author