India Vs Nz Semi Final: भारत ने 70 रनों से हराया और फनल में अपनी जगह पक्की की

1 min read

India Vs Nz Semi Final: भारत ने 70 रनों से हराया और फनल में अपनी जगह पक्की की

 

 

India Vs Nz Semi Final Highlights:विश्वसनीय विश्व कप  में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रन से हराया। दोनों रिकॉर्ड चार साल बाद एक बार फिर से समीक्षा में सामने आए। पिछली बार 2019 में कीवी टीम ने करोड़ों भारतीयों का सपना तोड़ दिया था और फाइनल में जगह बनाई थी।

Kia EV6 Variants EV 2023 : इलेक्ट्रिक करो में किआ ने की एक और

India Vs nz Semi Final

इस बार भारत ने न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर हार का बदला लिया। अब भारतीय टीम 19 नवंबर को फाइनल में पहुंचेगी। भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे नंबर के विजेता से होगा। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 397 रन बनाए। इसके जवाब में कीवी टीम ने 327 रन ही बनाए।

India Vs Nz Semi Final

India Vs NZ semi final First Innings

विराट कोहली और श्रेयस अय्यर दोनों ने मिलकर भारत का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया।श्रेयस ने 59 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान विराट कोहली एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। कोहली ने सचिन के 673 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। विराट और श्रेयस ने शतकीय साझेदारी कर भारत का स्कोर 250 रन के पार पहुंचा दिया।

भारत का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया.उसके बाद कोहली 117 रन बनाकर आउट हुए.कोहली के आउट होने के बाद श्रेयस और भी आक्रामक हो गए. और उनका साथ देने के एल राहुल के साथ मिलकर भारत का स्कोर 350 रन के पार पहुंचाया. श्रेयस ने 67 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और 70 गेंदों में चार चौकों और आठ छक्कों की मदद से 105 रन बनाकर आउट हुए. 49वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार एक रन बनाकर आउट हो गए. आखिरी ओवर में राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की और भारत का स्कोर 397 रन तक पहुंचाया.

 

 

 

 

 

 

 

Ashu http://infonews.in

Introducing Ashu Market trend analyzer, the powerhouse behind our InfoNews blog. With a passion for staying informed and a sharp eye for trends, He is your top choice for interesting and well-researched content.
Passionate about staying informed and with a keen eye for market trends, they stand out as your prime source for engaging and well-researched content.
#InfoNewsBlogger #MarketTrendAnalysis #WellResearchedContent

You May Also Like

More From Author