Google Pay Surcharge Payment: गूगल-पे से मोबाइल रिचार्ज करने पर अब वसूली जग्येगा एक्स्ट्रा चार्ज

1 min read

Google Pay Surcharge Payment: गूगल-पे से मोबाइल रिचार्ज करने पर अब वसूली जग्येगा एक्स्ट्रा चार्ज

 

Google Pay Surcharge Payment

यह कदम पेटीएम और फोनपे जैसे अन्य भुगतान सेवा प्रदाताओं द्वारा निर्धारित प्रवृत्ति का अनुसरण करता है, जिसका लक्ष्य अपने प्लेटफार्मों का मुद्रीकरण करना है।

Google Pay

Google Pay मोबाइल रिचार्ज लेनदेन पर सुविधा शुल्क

फिनटेक प्रमुख Google Pay ने हाल ही में ग्राहकों से मोबाइल रिचार्ज पर सुविधा शुल्क लेना शुरू किया है। कंपनी का यह कदम वर्षों बाद आया है जब ऐप ने उपयोगकर्ताओं को अपने प्रीपेड प्लान को रिचार्ज करने और बिना किसी अतिरिक्त लागत के बिलों का भुगतान करने की अनुमति दी है।

 

Google Pay with these fees?

लोकप्रिय ऑनलाइन शॉपिंग कम्युनिटी प्लेटफॉर्म डेसीडाइम पर एक उपयोगकर्ता ने कुछ दिलचस्प देखा। गूगल पे पर ₹749 का जिओ रिचार्ज करने के बाद, उन पर ₹3 का अतिरिक्त चार्ज लग गया। उन्होंने अपने निष्कर्ष देसीडाइम मंचों पर ले गए, और चूंकि उन्होंने यूपीआई का उपयोग करके भुगतान किया, इसलिए हम सामान्य क्रेडिट कार्ड अधिभार को खारिज कर सकते हैं

Google Pay How many Users?

गूगल पे अपने 60 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ, मोबाइल रिचार्ज के लिए सुविधा शुल्क लेना शुरू कर दिया है। यह बदलाव अपने मूल, लागत-मुक्त मॉडल से अलग है, जहां उपयोगकर्ताओं को केवल दूरसंचार ऑपरेटर के शुल्क का भुगतान करना पड़ता था।

 

Google Pay

सुविधा शुल्क एक समान नहीं है; यह रिचार्ज राशि के साथ बदलता रहता है। यहां विवरण दिया गया है: ₹100 तक कुछ भी नहीं, ₹101 – 200 के लिए ₹1, ₹201-300 के लिए ₹2, और ₹301 से अधिक के लिए ₹3।
Google ने इस बारे में कोई बड़ी घोषणा नहीं की है, लेकिन 10 नवंबर, 2023 को भारत के लिए उनकी अद्यतन सेवा की शर्तों पर एक नज़र डालने से एक नए शब्द, “Google शुल्क” का पता चलता है। हालांकि स्पष्ट रूप से नहीं कहा गया है, समय इन नए शुल्कों के संबंध में संकेत देता है।

 

Google Pay Fees  कब शुरू होगी

हालांकि ये फीस छोटी लग सकती है, लेकिन ये बढ़ सकती है, खासकर अपने बजट पर नजर रखने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए। यह डिजिटल भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र में एक डोमिनोज़ प्रभाव स्थापित कर सकता है, अन्य ऐप्स संभवतः समान शुल्क पेश कर सकते हैं। लेकिन, एक उम्मीद की किरण भी है: एक संभावित मूल्य युद्ध जो अंततः उपभोक्ताओं को लाभान्वित कर सकता है।

ऐसा लगता है कि Google Pay इन शुल्कों को धीरे-धीरे लागू कर रहा है। उन उपयोगकर्ताओं के लिए जो इन अतिरिक्त शुल्कों से बचना चाहते हैं, टेलीकॉम ऑपरेटर के ऐप या वेबसाइट के माध्यम से सीधे रिचार्ज करना एक रास्ता हो सकता है।

Immunity Boosting Winter Foods: सर्दियों में अपन सेहत पर रखे ध्यान ,इम्युनिटी विंटर सीजन में मजबूत करे

 

Ashu http://infonews.in

Introducing Ashu Market trend analyzer, the powerhouse behind our InfoNews blog. With a passion for staying informed and a sharp eye for trends, He is your top choice for interesting and well-researched content.
Passionate about staying informed and with a keen eye for market trends, they stand out as your prime source for engaging and well-researched content.
#InfoNewsBlogger #MarketTrendAnalysis #WellResearchedContent

You May Also Like

More From Author