Google Maps: Google मानचित्र आपके द्वारा देखी गई जगहों को याद रखने के लिए नई टाइमलाइन सुविधा जोड़ेगा

1 min read

Google Maps: Google मानचित्र आपके द्वारा देखी गई जगहों को याद रखने के लिए नई टाइमलाइन सुविधा जोड़ेगा

 

Google Maps : Google ने कहा, “यदि आप एक नया फोन ले रहे हैं या अपने मौजूदा फोन को खोने के बारे में चिंतित हैं, तो आप हमेशा क्लाउड पर अपने डेटा का बैकअप लेना चुन सकते हैं ताकि यह खो न जाए। हम स्वचालित रूप से आपके बैकअप को एन्क्रिप्ट करेंगे डेटा ताकि Google सहित कोई भी इसे पढ़ न सके।

 

Google Maps

Google Maps Add New Timeline

Google ने हाल ही में मैप्स के लिए एक नया ‘टाइमलाइन’ फीचर पेश किया है, जो उपयोगकर्ताओं को उन स्थानों को याद रखने में मदद करेगा जहां वे गए हैं। नई सुविधा जल्द ही टाइमलाइन पर सभी डिवाइसों के लिए उपलब्ध होगी और उपयोगकर्ता को डेटा पर अधिक नियंत्रण प्रदान करेगी। नई सुविधा स्थान इतिहास सेटिंग द्वारा संचालित है।

 

मंगलवार को डाले गए एक ब्लॉग पोस्ट में, Google ने कहा, “यदि आप एक नया फोन ले रहे हैं या अपने मौजूदा फोन को खोने के बारे में चिंतित हैं, तो आप हमेशा अपने डेटा का क्लाउड पर बैकअप लेना चुन सकते हैं ताकि यह आपके पास न आए। खो गया। हम आपके बैकअप किए गए डेटा को स्वचालित रूप से एन्क्रिप्ट कर देंगे ताकि Google सहित कोई भी इसे नहीं पढ़ सके।”

 

Google Maps New Timeline Abouts

इसके अलावा, Google ने कहा है कि जब आप पहली बार लोकेशन हिस्ट्री चालू करते हैं, तो ऑटो-डिलीट कंट्रोल डिफ़ॉल्ट रूप से तीन महीने के लिए सेट हो जाएगा, जिसका अर्थ है कि इससे पुराना कोई भी डेटा स्वचालित रूप से मिटा दिया जाएगा।

पहले, रिपोर्ट में कहा गया था कि यह सुविधा 18 महीने के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन अब समयरेखा को 3 महीने के लिए पुनर्निर्धारित कर दिया गया है।

Boiled Egg Diet : वजन घटाने के लिए जानिए इसके फायदे और साइड-इफेक्ट्स के बारे में

Google Maps Memories Timeline

जो लोग लंबी अवधि के लिए अपनी टाइमलाइन पर यादें सहेजने में रुचि रखते हैं, और वे हमेशा अवधि बढ़ाने या ऑटो-डिलीट नियंत्रण को पूरी तरह से बंद करने का विकल्प चुन सकते हैं।

Google ने कहा कि ये परिवर्तन अंततः अगले वर्ष (2024) तक Android और iOS पर लागू हो जाएंगे, और जब यह अपडेट उपयोगकर्ता के लिए रोल आउट किया जाएगा तो उपयोगकर्ताओं को एक अधिसूचना प्राप्त होगी।

 

Ashu http://infonews.in

Introducing Ashu Market trend analyzer, the powerhouse behind our InfoNews blog. With a passion for staying informed and a sharp eye for trends, He is your top choice for interesting and well-researched content.
Passionate about staying informed and with a keen eye for market trends, they stand out as your prime source for engaging and well-researched content.
#InfoNewsBlogger #MarketTrendAnalysis #WellResearchedContent

You May Also Like

More From Author