ChatGPT in Cars:डीएस ऑटोमोबाइल्स ने अपनी कारों में एआई एकीकरण की घोषणा की; जांचें कि यह कैसे काम करेगा

1 min read

ChatGPT in Cars:डीएस ऑटोमोबाइल्स ने अपनी कारों में एआई एकीकरण की घोषणा की; जांचें कि यह कैसे काम करेगा

 

Chatgpt In Cars:कार में वर्चुअल असिस्टेंट वाहन में बातचीत का अनुभव प्रदान करने के लिए ChatGPT AI का उपयोग करेगा|कई आधुनिक कारों की तरह, कारें वॉयस कमांड का जवाब देंगी, आप एआई का उपयोग उन स्थानों के बारे में पूछने के लिए कर सकते हैं जहां आप किसी पर्यटन स्थल के दौरान जा सकते हैं

 

Chatgpt In Cars Sensation

चैटजीपीटी पिछले साल के अंत में रातोंरात सनसनी बन गया। अब तक, हमने इसे लैपटॉप, पीसी और यहां तक कि स्मार्टफोन में भी देखा है लेकिन एआई की पहुंच लगातार बढ़ रही है। नवीनतम जोड़ कारें हैं। स्टेलेंटिस के एक ब्रांड डीएस ऑटोमोबाइल्स ने अपने डीएस आईरिस सिस्टम में एक जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मॉडल चैटजीपीटी के एकीकरण की घोषणा की है। यह सुविधा संपूर्ण डीएस 3, डीएस 4, डीएस 7 और डीएस 9 रेंज में उपलब्ध होगी।

विशेष रूप से, यहां तक कि लोकप्रिय लक्जरी कार निर्माता मर्सिडीज बेंज ने भी इस साल की शुरुआत में घोषणा की थी कि वे इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए अपनी उत्पादन लाइनों में चैटजीपीटी के उपयोग का परीक्षण कर रहे हैं। एक अन्य बड़ी कार निर्माता जीएम ने भी पुष्टि की है कि वे चैटजीपीटी को एकीकृत करने के तरीके तलाश रहे हैं।

 

ChatGPT in Cars How does Work???

चैटजीपीटी प्राकृतिक और तरल इंटरैक्शन को समझने और उत्पन्न करने के लिए भाषा मॉडल का उपयोग करता है। यह विभिन्न प्रकार के प्रश्नों का उत्तर देने और प्रासंगिक जानकारी प्रदान करने के लिए विशाल मात्रा में डेटा से सीखता है।

डीएस आईरिस सिस्टम, वाहन में बातचीत का अनुभव प्रदान करने के लिए चैटजीपीटी एआई का उपयोग करेगा। कई आधुनिक कारों की तरह, कारें वॉयस कमांड का जवाब देंगी। हालाँकि, प्रतिक्रियाओं की गुणवत्ता और मात्रा में परिवर्तन होता है। अनिवार्य रूप से, यह एकीकरण डीएस ऑनबोर्ड वॉयस रिकग्निशन सिस्टम को ड्राइवर द्वारा पूछे गए लगभग किसी भी प्रश्न के लिए समर्पित एक डिजिटल सहायक में बदल देता है।

chatgpt in cars

Chatgpt New Dimension for interaction in cars

कार मेक के अनुसार आप एआई का उपयोग उन स्थानों के बारे में पूछने के लिए कर सकते हैं जहां आप दोपहर के दौरान किसी पर्यटन स्थल पर जा सकते हैं, लौवर संग्रहालय में रखे गए सबसे सुंदर कार्यों की सूची बना सकते हैं, अपने पसंदीदा विषय पर एक प्रश्नोत्तरी का आविष्कार कर सकते हैं, या यहां तक कि बनाने के लिए भी कर सकते हैं। एक बच्चों की कहानी. ये सभी विचार और बहुत कुछ अब कार के एआई के साथ बातचीत का विषय हो सकते हैं।

डीएस ऑटोमोबाइल्स के प्रमुख ओलिवियर फ्रांकोइस ने कहा कि डीएस में उनका मिशन ग्राहकों को एक अद्वितीय ऑनबोर्ड अनुभव प्रदान करना है। ऑटोमोटिव दुनिया में चैटजीपीटी को एकीकृत करने में अग्रणी के रूप में, वे एक जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बना रहे हैं जो तरल, सहज और व्यापक रूप से सुलभ है।

 

Chatgpt Cars Pilot Phase and Availability

डीएस ऑटोमोबाइल्स ने पहले 20,000 अनुरोधों के लिए ग्राहक अनुभव का आकलन करने के लिए स्टेलेंटिस के भीतर “चैटजीपीटी द्वारा संचालित साउंडहाउंड एआई” पायलट चरण का उद्घाटन किया है। कंपनी का दावा है कि अगर सदस्यता 19 अक्टूबर 2023 और 29 फरवरी 2024 के बीच ली जाती है तो डीएस आईरिस सिस्टम के साथ चैटजीपीटी का एकीकरण छह महीने की अवधि में बिना किसी अतिरिक्त लागत के पेश किया जाता है। डीएस ऑटोमोबाइल्स भारत में अपनी कारें नहीं बेचता है लेकिन मूल कंपनी Citroen करती है। सफल होने पर, यह नई एआई तकनीक सिट्रोएन कारों और यहां तक कि जीप सहित स्टेलेंटिस के स्वामित्व वाले अन्य ब्रांडों तक भी पहुंच सकती है।

Ashu http://infonews.in

Introducing Ashu Market trend analyzer, the powerhouse behind our InfoNews blog. With a passion for staying informed and a sharp eye for trends, He is your top choice for interesting and well-researched content.
Passionate about staying informed and with a keen eye for market trends, they stand out as your prime source for engaging and well-researched content.
#InfoNewsBlogger #MarketTrendAnalysis #WellResearchedContent

You May Also Like

More From Author