Asia Cup Ind Vs Srilanka Cricket Match Today | भारत श्रीलंका के बीच आज होगा एशिया कप में सुपर 4 के लिए मैच

1 min read

Asia Cup Ind Vs Srilanka Cricket Match Today | भारत श्रीलंका के बीच आज होगा एशिया कप में सुपर 4 के लिए मैच

 

भारत-पाकिस्तान के बीच में मैच होने के कारण जो भारतीय टीम ने प्रदर्शन किया वह बहुत ही अच्छा था बहुत ही शानदार था पर आज रिजर्व डे के कारण फिर से भाजपा भारत को खेलना पड़ेगा क्योंकि जो मैच 10 तारीख को होना था वह रिजर्व डे के कारण 11 तारीख को खेलना पड़ा 12 तारीख को श्रीलंका के साथ जो मैच था वह भारत आज अकेला ही पड़ेगा अगर सुपर फोन में और ज्यादा अच्छा खेल रहे थे जैसा कि देखा जाएगा श्रीलंका भी बहुत अच्छा प्रदर्शन करके सुपर 4 में अपना अच्छा प्रदर्शन करके आगे बढ़ रहा है पिछले मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश के साथ मैच किया था जिसमें बांग्लादेश ने 21 रन से बांग्लादेश को 21 रन से हराया था और 4 में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करके आगे बढ़ गया था पूरी टीम ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था कैप्टन दासून शनका मतीरा मतीरा महेश ठिकाना जितिन ऐसे बल्लेबाज बोले थे जो कि बांग्लादेश को 236 रन बनाने की मौका दिया वह भी 48और पूरी टीम को आउट कर दिया

 

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश हाइलाइट्स, एशिया कप 2023 सुपर 4

श्रीलंका ने शनिवार को कोलंबो में बांग्लादेश पर 21 रन से जीत के साथ एशिया कप 2023 के सुपर 4 चरण की शुरुआत की। 257 रन का बचाव करते हुए कप्तान दासुन शनाका, मथिशा पथिराना और महेश थीक्षाना ने तीन-तीन विकेट लिए, जिससे बांग्लादेश 48.1 ओवर में 236 रन पर ऑल आउट हो गया। तौहीद हृदोय बांग्लादेश खेमे से बल्ले से अकेले स्टार थे लेकिन उन्हें अपने साथियों से बहुत कम समर्थन मिला। हृदयोय ने 97 गेंदों पर 82 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने सकारात्मक शुरुआत की और सलामी बल्लेबाजों ने 50 से अधिक रन जोड़े. हालांकि, बीच के ओवरों में शनाका की डबल स्ट्राइक के कारण गेंद गिर गई। फिर हृदोय ने मुश्फिकुर रहीम के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 72 रन जोड़कर टीम को संभाला। इससे पहले, सदीरा समरविक्रमा ने 93(72) रन पर आउट होने से पहले शानदार प्रयास किया, जिससे श्रीलंका ने 50 ओवर में 257/9 का स्कोर बनाया। उनकी पारी से श्रीलंका उस समय उबरने में सफल रहा जब उसने अपनी आधी टीम केवल 164 रन पर गंवा दी थी. इससे पहले कि श्रीलंका अच्छी स्थिति में पहुंच पाता, शोरफुल इस्लाम ने लगातार ओवरों में दो विकेट लेकर बांग्लादेश को खेल में वापस ला दिया, पथुम निसांका और कुसल मेंडिस के बीच 50 से अधिक की साझेदारी को तोड़ दिया, साथ ही कुसल मेंडिस ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके तुरंत बाद वह आउट हो गए। निसांका 40(60) रन बनाकर आउट हुए. इस बीच, सुपर 4 चरण में कई मैचों में यह बांग्लादेश की दूसरी हार थी।

एशिया कप
एशिया कप

सोमवार को एशिया कप सुपर-4 मैच के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का शतक कई अनिवार्य कारणों से विशेष स्थान रखता है। हालांकि उन्होंने सबसे तेज 13000 एकदिवसीय रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने, एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपना 47वां शतक बनाने और एशिया कप के इतिहास में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी स्थापित करने की उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की, लेकिन वास्तव में ये अमूर्त तत्व हैं कोहली के लिए इस पारी को परिभाषित करें. आंकड़ों और संख्याओं से परे, कोहली की नाबाद 122 रन की पारी केवल उस दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत के लिए अमूल्य रहेगी जो उन्होंने उन रनों को बनाने में निवेश की थी।

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में लगातार गर्मी के बीच, कोहली ने वह प्रदर्शन किया जो उनके शानदार करियर के सबसे गंभीर शतकों में से एक माना जा सकता है। उन्होंने रिजर्व डे पर भारत की पारी 147/2 पर फिर से शुरू की, और जब तक वह समाप्त हुए, तब तक शक्तिशाली विराट कोहली, जिन्हें व्यापक रूप से सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक माना जाता है, ने भी थकान महसूस करने की बात कबूल की। आख़िरकार, IND बनाम PAK मैच पहली गेंद फेंके जाने के 32 घंटे से अधिक समय तक चलने वाले धैर्य की परीक्षा बन गया। हालाँकि कोहली पूरी अवधि के दौरान सक्रिय रूप से शामिल नहीं रहे होंगे, लेकिन इसमें भाग लेने वाले सभी लोगों पर पड़ने वाले महत्वपूर्ण शारीरिक और मानसिक प्रभाव को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने के बाद कोहली ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर से कहा, “मैं आपसे इंटरव्यू को छोटा रखने के लिए कहने जा रहा था, मैं बहुत थक गया हूं।” “सिर्फ सवाल,” मांजरेकर ने जवाब दिया और कोहली ने बड़ी मुस्कान के साथ जवाब दिया

 

 

Asia Cup Super 4 IND Vs Pak Match| भारत पाकिस्तान में भारत की धमाकेदार जीत 228 रनों से हरया पाकिस्तान को कुलदीप ने लिए 5 विकेट

Ashu http://infonews.in

Introducing Ashu Market trend analyzer, the powerhouse behind our InfoNews blog. With a passion for staying informed and a sharp eye for trends, He is your top choice for interesting and well-researched content.
Passionate about staying informed and with a keen eye for market trends, they stand out as your prime source for engaging and well-researched content.
#InfoNewsBlogger #MarketTrendAnalysis #WellResearchedContent

You May Also Like

More From Author